‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ पर अंकिता बोलीं, मेरे किरदार के मेकअप के खिलाफ थे रणदीप हुड्डा

0
17

मुंबई, 4 मार्च (आईएएनएस)। रणदीप हुड्डा के निर्देशन में बनी आगामी फिल्‍म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ में वी. डी. सावरकर की पत्‍नी यमुनाबाई सावरकर की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने बताया कि उनके निर्देशक और को-स्‍टार चाहते थे कि वह अपने किरदार के लिए मेकअप न करें।

उन्होंने कहा कि किरदार को अच्‍छी तरह से सामने लाने के लिए ऐसा किया।

फिल्म का ट्रेलर आज (सोमवार) मुंबई में लॉन्‍च किया गया। यह फिल्‍म स्वतंत्रता सेनानी और राजनेता विनायक दामोदर सावरकर पर आधारित है।

अभिनेत्री ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया, “मैं फिल्‍म में यमुनाबाई का किरदार निभा रही हूं। वह बहुत मजबूत महिला हैं। अगर मैं इस रोल की तैयारियों की बात करूं तो एक कलाकार के तौर पर रणदीप ने मुझे आजादी दी। एक निर्देशक के रूप में वह मुझे बताते थे कि वह मुझसे क्या करवाना चाहते है। यह किरदार संवादों के बारे में नहीं, बल्कि अभिव्यक्ति के बारे में है।”

उन्होंने आगे कहा, ”यमुनाबाई ने अपने जीवन में बहुत दर्द सहा है, जिसे मैंने अपने किरदार में दिखाने की कोशिश की है। मुझे नहीं पता कि मैंने अपने किरदार के साथ न्याय किया है या नहीं, लेकिन मैं हमेशा वही करने की कोशिश करती हूं जो निर्देशक मुझसे चाहते हैं।”

अंकिता ने आगे कहा, ”मुझे रणदीप पर अंधा भरोसा था। जब मेरे लुक पर चर्चा हो रही थी तो रणदीप ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह मुझ पर किसी भी तरह का मेकअप नहीं चाहते। वह चाहते थे कि मैं भी यमुनाबाई की तरह नेचुरल नजर दिखाई दूं।”

जी स्टूडियोज, आनंद पंडित, संदीप सिंह, रणदीप हुड्डा और योगेश राहर द्वारा निर्मित यह फिल्म 22 मार्च को हिंदी और मराठी में रिलीज होगी।