एप्पल म्यूजिक स्पैटियल ऑडियो गानों के लिए आर्टिस्ट्स को करेगा 10 प्रतिशत बोनस रॉयल्टी का भुगतान

0
38

सैन फ्रांसिस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)। एप्पल म्यूजिक आर्टिस्ट्स को स्पैटियल ऑडियो में गाने बनाने के लिए रॉयल्टी में 10 प्रतिशत तक का बोनस भुगतान करेगा।

डायनामिक हेड ट्रैकिंग के साथ स्पैटियल ऑडियो आपके द्वारा देखी जा रही फिल्म या वीडियो से जबरदस्त साउंड लाता है, जिससे एयरपॉड्स प्रो, एयरपॉड्स मैक्स और अन्य हेडफोन के साथ सुनते समय ऐसा महसूस हो कि यह साउंड आपके चारों ओर से आ रही है।

रिकॉर्ड लेबल पार्टनर्स को भेजे गए और 9 टू 5 मैक द्वारा देखे गए कंपनी अपडेट के अनुसार, एप्पल म्यूजिक पर आर्टिस्ट्स उन गानों के लिए 10 प्रतिशत ज्यादा रॉयल्टी अर्जित करेंगे जो स्पैटियल ऑडियो में भी उपलब्ध हैं।

जनवरी के महीने के अंत के भुगतान से शुरू होकर, स्पैटियल उपलब्ध प्लेस के लिए आनुपातिक शेयरों की गणना 1.1 के फैक्टर का उपयोग करके की जाएगी, जबकि, नॉन-स्पैटियल उपलब्ध प्लेस के लिए 1 के फैक्टर का उपयोग जारी रहेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल म्यूजिक यूजर्स को आर्टिस्ट को बोनस भुगतान देने के लिए स्पैटियल ऑडियो सुनने की जरूरत नहीं है।

2021 में यह फीचर लॉन्च होने के बाद से स्पैटियल ऑडियो में उपलब्ध गानों की संख्या लगभग 5,000 प्रतिशत बढ़ गई है।

एप्पल के अनुसार, लॉन्च के बाद से, मंथली स्पैटियल ऑडियो लिस्नर्स की संख्या तीन गुना से ज्यादा हो गई है, दुनिया भर के 80 प्रतिशत से ज्यादा सब्सक्राइबर्स एक्सपीरियंस का आनंद ले रहे हैं, जबकि स्पैटियल ऑडियो में मंथली प्लेस में 1,000 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई है।

इसके अतिरिक्त, एप्पल म्यूजिक ने पहली बार दुनिया भर के ड्राइवरों के लिए स्पैटियल ऑडियो लाने के लिए मर्सिडीज-बेंज के साथ साझेदारी की है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम