ज़ी के शेयर अब एक ही ट्रेडिंग सेशन में 30 फीसदी नीचे आए

0
23

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। जी एंटरटेनमेंट के शेयर अब एक ही कारोबारी सत्र में 30 फीसदी की भारी गिरावट पर हैं। जी 30 फीसदी गिरकर 161 रुपये पर कारोबार कर रहा है। लोअर सर्किट को 35 फीसदी तक नीचे ले जाया गया है।

दो साल से अधिक की बातचीत के बाद सोनी ने ज़ी के साथ अपने विलय सहयोग समझौते (एमसीए) को समाप्त कर दिया है और एमसीए के कथित उल्लंघन के लिए कंपनी से 99 मिलियन डॉलर की समाप्ति शुल्क की मांग की है।

ज़ी ने कहा है कि वह कानूनी कार्रवाई सहित अपने सभी विकल्पों का मूल्यांकन करेगा। इसमें कहा गया है कि ज़ी के एमडी और सीईओ, पुनीत गोयनका, पद छोड़ने के लिए सहमत हो गए थे, जो दोनों पक्षों के बीच विवाद का मुख्य कारण था। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा, “नतीजतन, हमने स्टॉक पर अपनी रेटिंग घटाकर न्यूट्रल कर दी है।”

कंपनी का प्रदर्शन पिछले चार वर्षों से निराशाजनक रहा है। कमजोर बाजार स्थितियों के कारण वित्तीय वर्ष 2020-23 में विज्ञापन राजस्व में 14 प्रतिशत की गिरावट आई और पिछले 4-5 वर्षों में लगातार बाजार हिस्सेदारी में कमी आई है, जो 20 प्रतिशत से 17-18 प्रतिशत कम हो गई है।

ऐसे समय में जब उद्योग ओटीटी की ओर बदलाव देख रहा है, ज़ी5 व्यक्तिगत रूप से कमजोर स्थिति में होगा, जो डिज्नी, नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और रिलायंस इंडस्ट्रीज के नेतृत्व वाले नेटवर्क18 जैसे मजबूत खिलाड़ियों से मुकाबला करेगा।

–आईएएनएस

एसकेपी/