पुरुष फुटबॉल पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए अर्जेंटीना ने किया क्वालीफाई

0
19

कराकस (वेनेजुएला), 12 फरवरी (आईएएनएस)। ब्राजील अपने दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर में अर्जेंटीना से 1-0 से हारने के बाद 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया।

ब्राज़ील, जो लगातार तीसरी बार ओलंपिक पुरुष फुटबॉल खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश करने वाला था, वो 2004 के बाद पहली बार ओलंपिक पुरुष टूर्नामेंट से चूक जाएगा।

रविवार को दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर मैच के 78वें मिनट में लुसियानो के गोल की मदद से अर्जेंटीना ने 1-0 से जीत हासिल की।

चार टीमों के ग्रुप में पराग्वे से अपना पहला मैच हारने, फिर वेनेजुएला को 2-1 से हराने के बाद ब्राजील को क्वालीफाइंग के आखिरी चरण में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए अर्जेंटीना के खिलाफ जीत या ड्रॉ की जरूरत थी। हालांकि, टीम इसमें सफल नहीं रही।

वेनेजुएला और पराग्वे की बराबरी करने वाले अर्जेंटीना ने अंतिम क्वालीफाइंग स्पर्धा पांच अंकों के साथ समाप्त की, जबकि ब्राजील का सफर तीन अंकों के साथ समाप्त हुआ।

2016 के रियो ओलंपिक मे माराकाना स्टेडियम में जर्मनी के खिलाफ शूटआउट के दौरान नेमार द्वारा निर्णायक पेनल्टी किक से ब्राजील ने अपना पहला ओलंपिक फुटबॉल स्वर्ण पदक हासिल किया।

इसी तरह, 2020 टोक्यो ओलंपिक में ब्राजील ने 108वें मिनट में मैल्कॉम के गोल की बदौलत स्पेन के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल कर अपना दबदबा बनाए रखा।

अर्जेंटीना ने 2004 (एथेंस) और 2008 (बीजिंग) में स्वर्ण पदक जीता था।