इजरायली सेना ने रफा में 2 किलोमीटर लंबी सुरंग को नष्ट किया

0
7

यरूशलम, 6 जून (आईएएनएस)। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा है कि उसने दक्षिणी गाजा पट्टी के रफा में एक सुरंग को नष्ट कर दिया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि 2 किलोमीटर लंबी सुरंग का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था।

इसमें कहा गया है कि आईडीएफ सैनिकों ने कई महत्वपूर्ण सुरंग शाफ्ट का पता लगाया था जो फिलाडेल्फी कॉरिडोर तक जाती थी। यह मिस्र और दक्षिणी गाजा पट्टी के बीच स्थित है।

बयान के अनुसार, सुरंग के अंदर इजरायली सैनिकों ने एके-47 राइफल, एंटी-टैंक मिसाइल, विस्फोटक और दूसरे हथियार जब्त किए।

आईडीएफ के कॉम्बैट इंजीनियरिंग कोर की एक इकाई याहलोम के सैनिकों द्वारा सुरंग मार्ग की जांच की गई और उसे नष्ट कर दिया गया।

उधर, इजरायल-गाजा युद्ध को लेकर सैन फ्रांसिस्को के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन समर्थक तेरह प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन लोगों ने विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट के दफ्तर पर कब्जा कर लिया था। कई घंटों तक कैंपस में ड्रामा चलता रहा।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कैंपस पुलिस और सांता क्लारा काउंटी शेरिफ के डिप्टी द्वारा कार्रवाई के बाद कैंपस पर नियंत्रण कर लिया गया।

विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट और स्टैनफोर्ड प्रोवोस्ट जेनी मार्टिनेज के कहा, “कैंपस में हुई घटना से हम स्तब्ध और बहुत दुखी हैं।”

स्टैनफोर्ड प्रशासकों ने बताया कि झड़पों के दौरान एक कैंपस पुलिस अधिकारी घायल हो गया।

उन्होंने कहा कि जो छात्र इसमें शामिल थे उनको तुरंत निलंबित कर दिया जाएगा।