असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट बरकरार रखी, माधवी लता को रिकॉर्ड अंतर से हराया

0
10

हैदराबाद, 4 जून (आईएएनएस)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट बरकरार रखी है। वह 3.38 लाख से ज्यादा वोटों के रिकॉर्ड अंतर से विजयी हुए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को 3,38,087 वोटों से हराकर लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज की। ओवैसी को 6,61,981 वोट मिले, जबकि माधवी लता को 3,23,894 वोट मिले।

कांग्रेस के मोहम्मद वलीउल्लाह समीर 62,962 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। जबकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के गद्दाम श्रीनिवास यादव को 18,641 वोट मिले।

एआईएमआईएम का गढ़ माने जाने वाले इस लोकसभा क्षेत्र में ओवैसी की जीत का अंतर अब तक का सबसे बड़ा अंतर है। पार्टी 1984 के बाद से यहां से कभी चुनाव नहीं हारी है।

असदुद्दीन ओवैसी ने 2019 में भाजपा के भगवंत राव के खिलाफ 2,82,187 वोटों के अंतर से सीट जीती थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी माधवी लता के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी इस निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद, सिकंदराबाद और आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित किया था।

अप्रैल में प्रधानमंत्री मोदी ने माधवी लता की तारीफ की थी। वह एक टेलीविजन चैनल पर ‘आप की अदालत’ प्रोग्राम के दौरान उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों से प्रभावित थे।