आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में अश्विन और जडेजा शामिल

0
19

दुबई, 23 जनवरी (आईएएनएस)। शीर्ष भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मंगलवार को जारी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई वाली आईसीसी पुरुष टीम ऑफ द ईयर में नामित किया गया है।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में अश्विन और जडेजा के अलावा अन्य देश के खिलाड़ियों में उस्मान ख्वाजा (ऑस्ट्रेलिया), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), जो रूट (इंग्लैंड), ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया), स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड)और मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) शामिल हैं ।

अश्विन बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में भारत के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने चार मैचों में 25 विकेट लिए।

पहले ही टेस्ट में अश्विन ने प्रत्येक पारी में बल्ले से उपयोगी योगदान देते हुए दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किए।

उनके हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज दिलवाया। शानदार प्रदर्शन के बावजूद अश्विन को उसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ डब्ल्यूटीसी23 फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली, लेकिन पहले मैच में 12 विकेट (5/60 और 7/71) के साथ टेस्ट टीम में वापसी करते हुए उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले मैच में अर्धशतक बनाया और तीन विकेट झटके।

दूसरी ओर जडेजा ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट और एक अर्धशतक के साथ प्रदर्शन करते हुए शानदार अंदाज में 2023 की शुरुआत की।

उन्होंने अगले मैच में और भी प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए मैच में 10 विकेट हासिल किए, जिसमें दूसरी पारी में सात विकेट भी शामिल थे जिससे भारत को ट्रॉफी बरकरार रखने में मदद मिली।

अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए, उन्होंने श्रृंखला में पांच और विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में गति बरकरार रखी, जहां उन्होंने चार विकेट और बल्ले से 48 रन का योगदान दिया, बावजूद इसके कि भारत को अंततः हार का सामना करना पड़ा।

जडेजा ने उसी अंदाज में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की नई शुरुआत की, जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ घर से बाहर दो मैचों की श्रृंखला में सात विकेट लिए और अर्धशतक बनाया।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर