असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से चुनाव की तैयारियों पर की चर्चा

0
17

नई दिल्ली/गुवाहाटी, 7 फरवरी (आईएएनएस)। असम में आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मुलाकात कर पार्टी तैयारियों पर बातचीत की।

मंगलवार रात हुई इस मुलाकात में दोनों राजनेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

सूत्रों के मुताबिक सोनोवाल लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और उनके असम से चुनाव लड़ने की संभावना है।

सोनोवाल ने 2021 में असम विधानसभा चुनाव तब लड़ा था जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद, सोनोवाल को केंद्र में लाया गया और सरमा को असम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।

बाद में, सोनोवाल असम से संसद के ऊपरी सदन के लिए चुने गए और उन्होंने असम में माजुली में अपनी विधानसभा सीट छोड़ दी।

2014 में, उन्होंने असम के लखीमपुर निर्वाचन क्षेत्र से आम चुनाव लड़ा और तत्कालीन कांग्रेस मंत्री रानी नरहा को हराया।

इससे पहले, सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट का भी प्रतिनिधित्व किया था जब वह असम गण परिषद (एजीपी) के साथ थे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ”यह बाद में तय किया जाएगा कि पार्टी सोनोवाल को किस सीट से मैदान में उतारेगी। इस संबंध में उनके और हिमंता बिस्वा सरमा के बीच चर्चा हुई है।”

असम भाजपा आगामी चुनाव में 14 लोकसभा सीटों में से कम से कम 11 सीटें जीतने को लेकर काफी उत्साहित है। चूंकि बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं है, इसलिए भगवा खेमा एक या दो और सीटों पर जीत की उम्मीद कर रहा है।

भाजपा के एक वरिष्ठ मंत्री ने हाल ही में कहा, “असम में हमारे चुनाव परिणाम कई विपक्षी नेताओं को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। भाजपा असम में 13 या 14 लोकसभा सीटें भी जीत सकती है।”