असम सरकार स्कूल यूनिफॉर्म में अनियमितताओं के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराएगी

0
16

गुवाहाटी, 8 फरवरी (आईएएनएस)। असम सरकार स्कूली छात्रों को खराब गुणवत्ता वाली वर्दी वितरित करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायेगी। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को यह बात कही।

प्रश्नकाल के दौरान, सरमा ने विधानसभा को सूचित किया कि प्रशासन लोकसभा चुनाव के बाद राज्य भर में स्कूल वर्दी में अनियमितताओं के दावों की जांच शुरू करेगा।

उन्होंने कहा, “हम फंडिंग मुहैया कराते हैं ताकि छात्रों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म मिल सके। लेकिन जब मैं अलग-अलग जगहों पर जाता हूं, तो देखता हूं कि कुछ स्कूलों में अच्छी यूनिफॉर्म होती है और कुछ में नहीं।”

सरमा के अनुसार, कुछ स्कूल प्रशासक धन का उचित उपयोग करते हैं, लेकिन अन्य नहीं करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “इस साल, हम राज्य भर के सभी स्कूली छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली वर्दी देना चाहते हैं। मैं विधान सभा के सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे स्थानीय स्कूलों का दौरा करें और वहां वर्दी की गुणवत्ता का आकलन करें। यदि आप खराब गुणवत्ता वाली वर्दी देखते हैं, तो आपकी जानकारी के अनुसार विभाग कार्रवाई करेगा।”

सरमा ने कहा, ”इस बार, हम स्कूल यूनिफॉर्म देने में अनियमितता करने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। एक बार लोकसभा चुनाव खत्म हो जाए तो हम इस पर काम करना शुरू कर देंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि मध्याह्न भोजन में अच्छा भोजन और छात्रों को अच्छी गुणवत्ता वाली वर्दी उपलब्ध कराना उनकी सरकार का प्रमुख लक्ष्य है।

स्कूलों में वर्दी की खराब गुणवत्ता का मुद्दा गुरुवार को असम विधानसभा में एआईयूडीएफ विधायक रफीकुल इस्लाम ने उठाया था।