बंगाल के बिष्णुपुर में चुनाव प्रचार में निजी हमले हावी

0
10

कोलकाता, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के बिष्णुपुर (एससी) लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के मौजूदा सांसद सौमित्र खान और उनकी पूर्व पत्नी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुजाता मंडल खान के बीच जुबानी जंग चल रही है।

भाजपा सांसद सौमित्र खान ने अपनी अलग हो चुकी पत्नी (सुजाता मंडल खान) की व्यक्तिगत आलोचनाओं को पहले तो नजरअंदाज किया लेकिन अब चुनावी पारा बढ़ने के साथ ही सौमित्र ने भी अपने प्रतिद्वंद्वी पर जवाबी हमला करना शुरू कर दिया है।

अभियान के दौरान सुजाता के विभिन्न जनसंपर्क अभ्यास जैसे – सड़क किनारे खाद्य विक्रेता को कुछ चीजें तलने में मदद करना या सैलून में बाल काटने की प्रक्रिया सीखना, को लेकर विवाद और प्रतिवाद चरम पर पहुंच गया।

सौमित्र खान ने कहा, ”जिसने पहले घर में एक भी चीज नहीं तली (फ्राई की), वह अब वोटरों का दिल जीतने के लिए सरेआम ऐसी चीजों का सहारा ले रही हैं। मैं वास्तव में इस बात से चिंतित नहीं हूं कि वह अपनी अभियान प्रक्रिया को कैसे संभालती हैं। फिर भी मैं उन्हें इस तरह के ड्रामों से दूर रहने की सलाह दूंगा। अगर जनता चाहेगी तो उन्हें वोट अपने आप मिल जाएंगे।”

सौमित्र के ‘सुझाव’ का जवाब देते हुए सुजाता ने कहा, “महंगाई आसमान छू रही है। इसलिए, मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को सलाह दूंगी कि वह ‘पूर्व सांसद’ के रूप में अपना लेटरहेड पहले ही प्रकाशित करवा लें। दरअसल, वह प्रचार के मेरी स्टाइल को ही अपना रहे हैं। मेरी बढ़ती लोकप्रियता ने उन्हें निराश कर दिया है।”

सुजाता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सौमित्र ने कहा, “अगर तृणमूल कांग्रेस ने बिष्णुपुर से कोई अन्य उम्मीदवार खड़ा किया होता, तो मेरी जीत का अंतर लगभग एक लाख होता। लेकिन, अब मुझे विश्वास है कि मेरी जीत का अंतर तीन लाख से कम नहीं होगा।”