न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

0
17

कैनबरा, 9 फरवरी (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 14 खिलाड़ियों की टीम का चयन किया है, जिसमें माइकल नेसर को भी शामिल किया गया है।

मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया घरेलू श्रृंखला वाली टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगा, जिसमें एकमात्र बदलाव नेसर के रूप में है।

नेसर को लांस मॉरिस की जगह मौका मिला है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे।

साथ ही एक वजह यह भी है कि चयनकर्ता वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में सीम-अनुकूल पिचों की उम्मीद कर रहे हैं।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा: “माइकल नेसर की टीम में वापसी हुई है। यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके लगातार प्रदर्शन और हमारी परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है।”

तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक बार फिर श्रृंखला के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टीम के साथ वो एक मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप का नेतृत्व करेंगे जिसमें जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन शामिल हैं, जबकि अनुभवी उस्मान ख्वाजा की उप-कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी नई भूमिका जारी रखने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। इस महीने की शुरुआत में घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को 285 रन से हराने के बाद न्यूजीलैंड शीर्ष पर है।

पहला टेस्ट वेलिंग्टन में 29 फरवरी और दूसरा मैच 8 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रैनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान) और मिचेल स्टार्क।

शेड्यूल:

पहला टेस्ट: 29 फरवरी/ 4 मार्च, वेलिंग्टन

दूसरा टेस्ट: 8 मार्च/ क्राइस्टचर्च