पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में कोको गॉफ

0
26

मेलबर्न, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी टेनिस स्टार कोको गॉफ ने रविवार को रॉड लेवर एरेना में मैग्डालेना फ्रेच पर सीधे सेटों में जीत के साथ पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अपनी बेहतर तकनीक और युवा जोश के शानदार प्रदर्शन में गॉफ ने 26 वर्षीय पोल पर 6-1, 6-2 से जीत हासिल करने में एक घंटे और तीन मिनट का समय लिया।

युवा अमेरिकी स्टार का अगला मुकाबला पहली बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनलिस्ट यूक्रेन की मार्टा कोस्तयुक से होगा। कोस्त्युक ने रविवार को किआ एरेना में क्वालीफायर मारिया टिमोफीवा को 6-2, 6-1 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।

अपनी जीत के साथ गॉफ़ ने सीज़न में अपनी अपराजित शुरुआत को आगे बढ़ाया है। अमेरिकी ने वर्ष के पहले सप्ताह में अपने ऑकलैंड खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया और अब 2024 में अब तक 9-0 से आगे हैं।

वह 2008 में 18 वर्षीय अग्निज़्का रडवांस्का के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं।

16 वर्षीय मीरा एंड्रीवा रविवार को चौथे दौर के मैच में बारबोरा क्रेजिसिकोवा को हराकर उस रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेंगी।

अमेरिकी किशोरों के बीच भी उसका दर्जा बढ़ रहा है। 1990 के बाद से केवल जेनिफर कैप्रियाती (50 के साथ) और सेरेना विलियम्स (49) ने गॉफ के 48 से अधिक ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर