सीह-मर्टेंस की जोड़ी महिला युगल के फाइनल में पहुंची

0
19

मेलबर्न, 24 जनवरी (आईएएनएस) नंबर 2 वरीयता प्राप्त बेल्जियम -ताइपे जोड़ी सीह सू-वेई और एलीस मर्टेंस ने गुरुवार को नंबर 3 वरीयता प्राप्त चेक-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी स्टॉर्म हंटर और कैटरीना सिनियाकोवा के खिलाफ रोमांचक सेमीफाइनल में 7-5, 1-6, 6-3 से जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला युगल फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। ।

सीह और मर्टेंस को यहां मार्गरेट कोर्ट एरेना में डब्ल्यूटीए डबल्स वर्ल्ड नंबर 1 रैंकिंग रखने वाले चार खिलाड़ियों के एक रोमांचक मैच में हंटर और सिनियाकोवा को हराने में 2 घंटे और 35 मिनट का समय लगा।

मर्टेंस महिला युगल में अपने चौथे ग्रैंड स्लैम खिताब और ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब से एक जीत दूर हैं। डब्ल्यूटीए के अनुसार, उन्होंने 2021 में डाउन अंडर खिताब जीतने के लिए आर्यना सबालेंका के साथ मिलकर काम किया।

दूसरी ओर, सीह ने महिला युगल में छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं – जिसमें पिछले साल के दो भी शामिल हैं – लेकिन उन्हें अभी तक मेलबर्न में खिताब हासिल करना बाकी है। उनका सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियन ओपन परिणाम 2020 में बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ उपविजेता प्रदर्शन है।

सीह और मर्टेंस का सामना या तो नंबर 11 वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला किचेनोक और जेलेना ओस्टापेंको या नंबर 4 वरीयता प्राप्त गैब्रिएला डाब्रोव्स्की और एरिन राउटलिफ़ से होगा, जो पिछले साल के यूएस ओपन चैंपियन थे।

–आईएएनएस

आरआर/