क्वालीफायर यास्त्रेम्स्का ने नोस्कोवा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

0
16

मेलबर्न, 24 जनवरी (आईएएनएस)। डायना यास्त्रेम्स्का का स्वप्निल सफर जारी है और यूक्रेनी खिलाड़ी बुधवार को चेक किशोरी लिंडा नोस्कोवा को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 45 साल में पहली क्वालीफायर बन गईं।

23 वर्षीय यूक्रेनी ने पिछले तीन हफ्तों में मेलबर्न में अपनी आठवीं जीत दर्ज की। बुधवार को रॉड लेवर एरिना में गैर-वरीयता प्राप्त यूक्रेनी खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में 19 वर्षीय नोस्कोवा को 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम चार दौर में पहुंच गई।

दुनिया की 93वें नंबर की खिलाड़ी ने शुरू से ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने जीत के दौरान अपना दृढ़ फोकस और आक्रामकता बनाए रखी। 1978 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में क्रिस्टीन डोरे के बाद मेलबर्न पार्क में अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी क्वालीफायर बनीं।

एक घंटे, 18 मिनट की जीत ने मेलबर्न पार्क में यस्त्रेम्स्का की लगातार आठवीं जीत को चिह्नित किया। एलिना स्वितोलिना और आंद्रेई मेदवेदेव के बाद वह किसी बड़े सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी यूक्रेनी खिलाड़ी बन गईं।

वह अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने के लिए 12वीं वरीयता प्राप्त झेंग किनवेन या गैरवरीयता प्राप्त अन्ना कलिंस्काया से भिड़ेंगी।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर