सबालेंका ने सुरेंको को 6-0, 6-0 से रौंदा ; गॉफ़ भी जीतीं

0
25

मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस) गत चैंपियन आर्यना सबालेंका ने शुक्रवार को रॉड लेवर एरेना में लेसिया सुरेंको पर 6-0, 6-0 से धमाकेदार जीत के साथ अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया।

12 महीने पहले डाउन अंडर में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली सबालेंका को 28वीं वरीयता प्राप्त सुरेंको को डबल-बैगल करने और मेलबर्न में अपना लगातार 10वां मैच जीतने के लिए सिर्फ 52 मिनट की जरूरत थी।

सबालेंका 2017 से 2019 तक सेरेना विलियम्स के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में लगातार 10 जीत दर्ज करने वाली पहली महिला हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने हालिया प्रभुत्व के बावजूद, सबालेंका को अपने अगले मैच में ध्यान केंद्रित करना होगा जब उसका सामना एक प्रतिद्वंद्वी से होगा जिसके खिलाफ उसने ऐतिहासिक रूप से संघर्ष किया है – संयुक्त राज्य अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा।

अनिसिमोवा ने अपने करियर के पांच मुकाबलों में से चार में सबालेंका को हराया है। उनका पहला मुकाबला 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में हुआ, जिसे अनिसिमोवा 6-3, 6-2 से जीतकर उस वर्ष के 16वें राउंड में पहुंच गई।

अन्य मैच में, कोको गॉफ़ ने हमवतन और एक समय की बचपन की ट्रेनिंग पार्टनर एलिसिया पार्क्स को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

पिछले दौर में एक अन्य अमेरिकी कैरोलिन डोलेहाइड को हराने के लिए शुरुआती लड़खड़ाहट से बचने के बाद, चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को इस बार ऐसी कोई कठिनाई नहीं हुई क्योंकि वह 6-0 6-2 से जीत गई।

गॉफ अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए मैग्डेलेना फ्रेच या क्वालीफायर अनस्तासिया ज़खारोवा से भिड़ेंगी।

पार्क्स पर अपनी जीत के साथ, 19 वर्षीय गॉफ ने ग्रैंड स्लैम में अपनी जीत का सिलसिला पिछले पतझड़ में न्यूयॉर्क में अपने विजयी खिताबी मुकाबले से लगातार 10 मैचों तक बढ़ा दिया। डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, वह 2000 के बाद से ग्रैंड स्लैम स्पर्धाओं में लगातार 10 मैच जीतने वाली पांचवीं किशोरी हैं, जो सेरेना विलियम्स, स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा , मारिया शारापोवा और इगा स्वीयाटेक के साथ शामिल हो गई हैं।

ओपन युग में, वह क्रिस एवर्ट, ट्रेसी ऑस्टिन और सेरेना विलियम्स के बाद लगातार 10 ग्रैंड स्लैम एकल मैच जीतने वाली चौथी अमेरिकी किशोरी हैं।

गॉफ़ नए सीज़न में अपराजित रही, जिससे उसका रिकॉर्ड 8-0 हो गया। इस साल वह सिर्फ एक सेट हारी हैं।

–आईएएनएस

आरआर/