स्वायत्त वाहन तकनीकी फर्म ऑरोरा ने 3 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की

0
21

सैन फ्रांसिस्को, 25 जनवरी (आईएएनएस। स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकी कंपनी ऑरोरा इनोवेशन ने इस साल की शुरुआत में अपने तीन प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के अनुसार, ऑरोरा ने 2023 के अंत तक लगभग 1,800 कर्मचारियों को रोजगार दिया था।

ऑरोरा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रिस्टोफर बैरेट ने कहा, “जैसे-जैसे हम व्यावसायिक लॉन्च की ओर बढ़ रहे हैं, हमने हाल ही में पूरे संगठन की समीक्षा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए यथासंभव प्रभावी ढंग से और आवश्यक गति से काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”इस प्रक्रिया के जरिए सीमित संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की गईं, जिसका प्रभाव हमारे कुल कार्यबल के 3 प्रतिशत पर पड़ा। हाल की बाजार अनिश्चितता के दौरान, हम ऐसे कार्यों को कम करने के लिए अपने संसाधनों के मामले में अविश्वसनीय रूप से विचारशील रहे हैं।”

यह छंटनी तब हुई है जब ऑरोरा सेल्फ-ड्राइविंग ट्रकों को तैनात करने की योजना बना रही है जो मानव चालक के बिना अमेरिकी राजमार्गों पर चल सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2024 के अंत तक कंपनी को 20 ड्राइवरलेस क्लास 8 ट्रक पेश करने की उम्मीद है।

टेस्ला, उबर और वेमो के पूर्व कर्मचारियों द्वारा 2017 में स्थापित कंपनी ऑरोरा अपनी अत्याधुनिक तकनीक के व्यावसायीकरण के लिए आवश्यक धन सुरक्षित करने के लिए सार्वजनिक हो गई है।

2021 में, लिंक्डइन के सह-संस्थापक और निवेशक रीड हॉफमैन, ज़िंगा के संस्थापक मार्क पिंकस और एक प्रबंध भागीदार माइकल थॉम्पसन द्वारा शुरू की गई एक विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी के साथ विलय के बाद ऑरोरा एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी बन गई।

इस बीच, प्रयुक्त वाहनों को खरीदने और बेचने के लिए अमेरिका स्थित अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म व्रूम ने इसकी घोषणा की है कि तरलता बनाए रखने और कंपनी को अपने शेष व्यवसायों के माध्यम से हितधारक मूल्य को अधिकतम करने में सक्षम बनाने के लिए यह अपने ई-कॉमर्स परिचालन और अपने प्रयुक्त वाहन डीलरशिप व्यवसाय को बंद कर रहा है।

एक योजना के तहत, कंपनी का कहना है कि लगभग 800 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा, जो कुल कार्यबल का लगभग 90 प्रतिशत है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी