कर्नाटक में बजरंग दल ने हनुमान ध्वज अभियान किया शुरू

0
17

बेंगलुरु, 2 फरवरी (आईएएनएस)। बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को मांड्या जिले के केरागोडु गांव में हनुमान ध्वज को हटाए जाने की निंदा करते हुए पूरे कर्नाटक में हनुमान ध्वज अभियान शुरू किया, जिससे राज्य में विवाद पैदा हो गया है।

बजरंग दल ने कहा कि यह अभियान 9 फरवरी तक चलाया जाएगा और साथ ही राज्य के सभी जिला आयुक्त कार्यालयों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का भी आह्वान किया है।

बजरंग दल कर्नाटक दक्षिण प्रांत संयोजक के.आर. सुनील ने कहा कि मांड्या जिले में हनुमान ध्वज हटाने की घटना से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

उन्होंने कहा, ”हिंदू समाज में जोश और विश्वास भरने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे राज्य के हर घर, हर मंदिर और हिंदू धार्मिक केंद्रों पर हनुमान ध्वज फहराएं।

9 फरवरी को सभी जिला आयुक्त कार्यालयों के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाएगा.”

उन्होंने कहा कि प्राथमिक मांग सरकार से केरागोडु गांव में हनुमान ध्वज फहराने का आग्रह करना है, जहां से इसे हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा, ”अगर सरकार इनकार करती है तो अभियान जारी रहेगा।”

मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फीट ऊंचे ध्वज स्तंभ से हनुमान ध्वज को हटाने से राज्य में विवाद पैदा हो गया है, जिसके चलते सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच टकराव हुआ है।