बंगाल की सात लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवारों की किस्मत होगी तय

0
15

कोलकाता, 19 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को पश्चिम बंगाल की सात सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों पर 88 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

बनगांव से केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर, बैरकपुर से भाजपा नेता अर्जुन सिंह, हुगली से भाजपा की लॉकेट चटर्जी और तृणमूल कांग्रेस की रचना बनर्जी प्रमुख उम्मीदवार हैं। हुगली सीट पर दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है।

पश्चिम बंगाल की जिन सात लोकसभा सीटों पर 20 मई को मतदान होगा, उनमें हुगली, आरामबाग, सेरामपुर, बैरकपुर, बनगांव, हावड़ा और उलूबेरिया शामिल है।

इन सभी सीटों पर 88 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सबसे ज्यादा 15 उम्मीदवार बनगांव, इसके बाद बैरकपुर और हावड़ा से 14-14, उलूबेरिया और हुगली से 12-12, सेरामपुर से 11 और आरामबाग से 10 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में हुगली, बैरकपुर और बनगांव सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी, जबकि शेष चार पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार जीते थे।

इस बार भाजपा को भरोसा है कि वह टीएमसी से आरामबाग सीट छीन लेगी। साल 2019 में यहां पर टीएमसी उम्मीदवार ने एक हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी। इसके अलावा भाजपा को 2019 में जीती गई तीनों सीटों को बरकरार रखने का भी भरोसा है।

इस बार पश्चिम बंगाल में कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन में, कांग्रेस उलूबेरिया और बनगांव से चुनाव लड़ रही है। वहीं, माकपा ने शेष पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

इन सात लोकसभा क्षेत्रों में 57 प्रतिशत से ज्यादा पोलिंग बूथ संवेदनशील हैं।