भाजपा ने चुनाव आयोग से की बंगाल में दो निर्वाचन क्षेत्रों में फिर से चुनाव की मांग

0
10

कोलकाता, 2 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल भाजपा ने रविवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) से संपर्क कर दो लोकसभा क्षेत्रों में कुछ बूथों पर फिर से चुनाव कराने की मांग की। यहां लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को वोटिंग हुई थी।

सूत्रों ने कहा, “भाजपा की राज्य इकाई ने 412 मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने की मांग की है। इसमें 400 डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में और 12 मथुरापुर निर्वाचन क्षेत्र में हैं।”

भाजपा ने दावा किया, “इन 412 मतदान केंद्रों पर फर्जी वोटिंग समेत बड़े पैमाने पर चुनावी गड़बड़ियां हुईं। कुछ गड़बड़ियां सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड भी हो गईं हैं।”

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “चुनाव में गड़बड़ी का ऐसा ट्रेंड पहले बिहार और हरियाणा में देखने को मिला था। इस ट्रेंड को अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भी अपना लिया है।”

उन्होंने कहा कि शनिवार को हमारे लगभग सभी उम्मीदवारों को निशाना बनाया गया। राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानबूझकर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को निष्क्रिय रखा, खासकर डायमंड हार्बर में। टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में एक पत्रकार समेत कई लोग घायल हो गए।”