शुभेंदु अधिकारी का चुनाव आयोग से अनुरोध, बीपी गोपालिका को मुख्य सचिव पद से तुरंत हटाएं

0
14

कोलकाता, 23 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से बीपी गोपालिका को मुख्य सचिव (सीएस) के पद से तुरंत हटाने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि राज्य में आगामी सात चरण के लोकसभा चुनाव समाप्त होने से पहले वह सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, राज्य में अंतिम और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। 4 जून को मतगणना होगी। बीपी गोपालिका 31 मई को सेवानिवृत्त होंगे।

विपक्ष के नेता के अनुसार, मुख्य सचिव गोपालिका का प्रतिस्थापन उसी तर्क को लागू करके किया जाना चाहिए, जिसके तहत 1988-बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी विवेक सहाय को उनके चयन के 24 घंटे के भीतर राज्य के पुलिस महानिदेशक के पद से बदल दिया गया था।

ज्ञात हो कि ईसीआई ने 18 मार्च को अपने पूर्ववर्ती राजीव कुमार की जगह विवेक सहाय की नियुक्ति का आदेश दिया था। 19 मार्च को विवेक सहाय की जगह 1989-बैच के आईपीएस अधिकारी संजय मुखर्जी को नियुक्त किया।

सहाय को हटाने का तर्क यह था कि वह चुनाव और मतगणना प्रक्रिया समाप्त होने से पहले मई में सेवानिवृत्त हो रहे थे। तो, नेता प्रतिपक्ष ने कहा, ”मुख्य सचिव के पद के मामले में भी यही बेंचमार्क अपनाया जाना चाहिए।”