बंगाल के राज्यपाल ने गृह सचिव को पत्र लिखकर 22 जनवरी के लिए सुरक्षा व्यवस्था का ब्योरा मांगा

0
20

कोलकाता, 18 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने गुरुवार को राज्य की गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती को एक विज्ञप्ति भेजकर 22 जनवरी के लिए नियोजित सुरक्षा व्यवस्था का विवरण मांगा।

राज्यपाल की विज्ञप्ति इसलिए महत्व रखती है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 22 जनवरी को पूरे राज्य में ‘सद्भाव रैलियां’ आयोजित करेगी, जो उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर होगी।

राजभवन के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने विशेष रूप से उस दिन राज्यभर में सुरक्षा व्यवस्था और बलों की तैनाती के बारे में पूछा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अप्रिय घटना न हो।

गुरुवार को राज्यपाल कार्यालय की ओर से भी एक बयान जारी कर राज्य सरकार को पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (डब्ल्यूबीपीएससी) के अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति के संबंध में गति तेज करने का निर्देश दिया गया है।

बयान के मुताबिक, राज्यपाल कार्यालय को कई शिकायतें मिली हैं कि आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों के नदारद रहने के कारण कई योग्य उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है और इसलिए राज्य सरकार को इन पदों को भरने के लिए तत्काल पहल करनी चाहिए।

हालांकि, वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने इस बयान का मजाक उड़ाया है और कहा है कि राज्य सरकार को किसी से सलाह लेने की जरूरत नहीं है।

“राज्य सरकार यह अच्छी तरह जानती है कि आयोग में नियुक्तियों के संबंध में कब कार्रवाई करनी है। इस तरह के बयान खबरों में बने रहने की कोशिश हैं।”

–आईएएनएस

एसजीके/