ओडिशा के सीएम माझी ने पूरा किया वादा, जगन्नाथ मंदिर के खोले गए सभी चारों द्वार

0
14

भुवनेश्वर, 13 जून (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भाजपा सरकार का एक चुनावी वादा पूरा कर दिया है। गुरुवार को पुरी के जगन्नाथ मंदिर के सभी चार प्रवेश द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी अपने मंत्रिपरिषद और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सुबह मंदिर पहुंचे और भक्तों के लिए मंदिर के सभी प्रवेश द्वार खोलना सुनिश्चित किया।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम माझी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर भक्तों में भारी नाराजगी थी।

सीएम माझी ने कहा, ”बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में अपने पहले फैसले में गुरुवार सुबह मंगल आरती के बाद मंदिर के दरवाजे खोलने का फैसला लिया गया था। भगवान जगन्नाथ की कृपा से आज यह काम पूरा हो गया।”

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार मंदिर के प्रबंधन से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी काम करेंगी।

सीएम माझी ने अन्य मंत्रियों के साथ त्रय (जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा) के ‘दर्शन’ किए और मंदिर के चारों ओर ‘परिक्रमा’ भी की।

12वीं शताब्दी के इस मंदिर में कोविड के कारण श्रद्धालुओं को केवल मुख्य द्वार (सिंह द्वार) से ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी। श्रद्धालुओं और सेवायतों ने पूर्व में कई बार पिछली बीजू जनता दल सरकार के समक्ष यह बात उठाई थी, मगर इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

बता दें कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राज्य में सरकार बनने के बाद जगन्नाथ मंदिर के सभी द्वार खोलने का वादा किया था।