प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद भाजपा-जेडीएस सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा : कुमारस्वामी

0
21

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के बाद भाजपा और जद(एस) नेताओं को शामिल करके सीट-बंटवारे और अन्य विवरणों सहित प्रक्रियाओं को पूरा करने का निर्णय लिया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ बैठक के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि शाह और नड्डा इस पर सहमत हो गए हैं।

सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच पूरा सामंजस्य है। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि इस संबंध में कोई भ्रम या सवाल नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह बैठक बुधवार रात को हुई।

कुमारस्वामी ने कहा, ”जद(एस) राज्य के हित में एनडीए गठबंधन में शामिल हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास पहले से ही राज्य की एमपी सीटों पर सर्वे रिपोर्ट मौजूद है। हमारे पास सर्वे रिपोर्ट भी हैं। दोनों सर्वे रिपोर्टों पर विस्तृत और खुली चर्चा की गई।”

अमित शाह और नड्डा जद(एस) को एक छोटी पार्टी और भाजपा को एक बड़ी पार्टी के रूप में नहीं देखते हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के प्रति अपार सम्मान दिखाते हुए अत्यंत सौहार्दपूर्ण और गोपनीयता के साथ चर्चा की।

भाजपा नेतृत्व हमारी पार्टी की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखता है और हमारा लक्ष्य इस तरह से आचरण करना है, जिससे उनका विश्वास कायम रहे। मुझे उम्मीद है कि आपसी सम्मान और विश्वास के आधार पर यह गठबंधन लंबे समय तक जारी रहेगा।

कुमारस्वामी ने कहा, “मेरा लक्ष्य कर्नाटक में सभी 28 लोकसभा सीटें जीतना है। भाजपा का भी यही उद्देश्य है और दोनों पार्टियां इस संबंध में मिलकर काम कर रही हैं।”

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम