भाजपा मंत्री शिलांग से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक

0
25

शिलांग, 30 जनवरी (आईएएनएस) । मेघालय में कॉनराड संगमा के नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता अलेक्जेंडर लालू हेक ने कहा कि अगर पार्टी जोर देती है, तो वह शिलांग संसदीय सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

मेघालय में बीजेपी संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के साथ गठबंधन सरकार में है। हालांकि एनपीपी ने पहले ही शिलांग लोकसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री अम्पारीन लिंगदोह एनपीपी के टिकट पर वहां से चुनाव लड़ेंगे।

इस बीच, हेक ने सोमवार शाम संवाददाताओं से कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं शिलांग संसदीय सीट से एकमात्र उम्मीदवार हूं, लेकिन अगर पार्टी लड़ने पर जोर देती है, तो मैं इस बार इनकार नहीं करूंगा।”

उन्होंने कहा कि शिलांग संसदीय सीट से कई उम्मीदवार भाजपा का टिकट पाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। वकील फेनेला लिंगदोह नोंग्लिट और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के टिकट की मांग की।

हेक ने जोर देकर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस मामले पर अंतिम निर्णय करेगा।

हालांकि, भाजपा मंत्री ने कहा कि उन्हें तुरा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट का अनुरोध करने वाले लोगों के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

इस बीच, हेक ने उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया कि पार्टी सदस्यों के बीच कलह है।

उन्होंने कहा, ”मैंने पार्टी में किसी असंतोष के बारे में नहीं सुना है। पार्टी में हर कोई नए प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में लोगों और राज्य के कल्याण के लिए काम कर रहा है।”