बंगाल विधानसभा के बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुई भाजपा

0
20

कोलकाता, 2 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी सहित भाजपा के सभी विधायक शुक्रवार को 5 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र की शुरुआत से पहले बुलाई गई पारंपरिक सर्वदलीय बैठक से दूर रहे।

हालांकि बैठक से अनुपस्थित रहने पर अधिकारी या किसी भाजपा विधायक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय ने राज्य में प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं की अनुपस्थिति पर असंतोष व्यक्त किया है।

बंदोपाध्याय ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हाल ही में मैंने देश भर के विधानसभा अध्यक्षों के सम्मेलन में भाग लिया। वहां एक भी अध्यक्ष ने सदन में विपक्षी विधायकों की स्पष्ट और निरंतर अनुपस्थिति का उल्लेख नहीं किया। सदन में विपक्ष की मौजूदगी के बारे में प्रधानमंत्री जो कहते हैं, मैं उससे सहमत हूं।

“मैं प्रधानमंत्री से सहमत हूं कि सदन में विपक्ष की मौजूदगी लोकतंत्र की पवित्रता सुनिश्चित करती है। विपक्ष के बिना राजनीति अधूरी है, जिनकी सदन की पवित्रता बनाए रखने की समान जिम्मेदारी है।”

तय कार्यक्रम के अनुसार, बजट सत्र सोमवार को शुरू होगा और श्रद्धांजलि प्रस्ताव के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

राज्य का बजट 8 फरवरी को पेश किया जाएगा और अगले दो दिनों तक इस पर चर्चा होगी।

अध्यक्ष ने भाजपा विधायकों से बजट सत्र के दौरान सदन में उपस्थित रहने और रचनात्मक विपक्ष के लिए मंच का उपयोग करने की भी अपील की।

उन्होंने दावा किया कि अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने सदन में किसी विपक्षी विधायक के बोलने या कोई मुद्दा उठाने पर कभी आपत्ति नहीं जताई।