महाराष्ट्र : भाजपा ने भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर में मौजूदा सांसदों को फिर से उम्मीदवार बनाया

0
12

मुंबई, 25 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा ने रविवार को महाराष्ट्र में तीन और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें मौजूदा सांसद सुनील मेंढे और अशोक नेते शामिल हैं, जिन्हें विदर्भ में क्रमशः भंडारा-गोंदिया और गढ़चिरौली-चेंबूर (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने मालशिराज के मौजूदा विधायक राम सातपुते को सोलापुर (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे के खिलाफ मैदान में उतारा है।

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

इन तीन नामों की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्रियों देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार की सीट बंटवारे को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के साथ शनिवार रात हुई बैठक के एक दिन बाद की गई।

भाजपा ने इन दोनों सीटों पर पर्याप्त प्रतिनिधित्व की कमी का हवाला देते हुए भंडारा-गोंदिया और गढ़चिरौली-चेंबूर सीटें एनसीपी के लिए छोड़ने के उसके प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

भाजपा ने पहले ही महाराष्ट्र में 20 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी थी। तीन और उम्मीदवारों के साथ पार्टी अब तक अपने कोटे की 23 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर ली है, हालांकि शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनपीए के साथ सीट-बंटवारे की अभी तक औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है।

भाजपा के 20 उम्मीदवारों में नितिन गडकरी (नागपुर), सुधीर मुनगंटीवार (चंद्रपुर), हिना गावित (नंदुरबार), सुभाष भामरे (धुले), स्मिता वाघ (जलगांव), रक्षा खडसे (रावेर), अनुप धोत्रे (अकोला), रामदास तड़स ( वर्धा), प्रतापराव चिखलियाकर (नांदेड़), रावसाहेब दानवे (जालना), भारती पवार (दिंडोशी), कपिल पाटिल (भिवंडी), पीयूष गोयल (मुंबई उत्तर), मिहिर कोटेचा (मुंबई उत्तर पूर्व), मुरलीधर मोहोल (पुणे), सुजय विखे -पाटिल (अहमदनगर), पंकजा मुंडे (बीड), सुधाकर श्रंगारे (लातूर), रणजीतसिंह नाइक निंबालकर (माधा) और संजयकाका पाटिल (सांगली)।