भाजपा और आरएसएस दिल्ली से देश पर शासन करना चाहते हैं: राहुल

0
34

गुवाहाटी, 19 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए असम में हैं, ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और आरएसएस पूरे देश को दिल्ली से चलाने के पक्ष में हैं।

राहुल गांधी ने राज्य में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन असम के लखीमपुर जिले के गोगामुख में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, “भाजपा और आरएसएस के मुताबिक देश पर एक भाषा, एक नेता के तहत दिल्ली से शासन होना चाहिए। हम इससे सहमत नहीं हैं। असम का शासन असम से होगा, दिल्ली से नहीं।”

गांधी ने अपनी यात्रा पूर्व में मणिपुर से शुरू की। इसका समापन पश्चिम में मुंबई में होगा।

उन्होंने कहा, “हम पूर्वोत्तर राज्यों में लोगों की सुरक्षा को उतना ही महत्व देते हैं जितना हम किसी अन्य राज्य में देते हैं।”

राहुल गांधी ने मणिपुर को “टालने” के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की। उन्होंने कहा: “देश के इतिहास में पहली बार एक राज्य गृह युद्ध जैसे संकट का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने राज्य की एक भी यात्रा नहीं की है। वह वहां नहीं जा सकते क्योंकि इससे भाजपा की राजनीतिक वास्तविकताएं सामने आ जाएंगी।”

इस बीच, कांग्रेस नेता ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की भी आलोचना की और ताजा कटाक्ष करते हुए उन्हें “सबसे भ्रष्ट” मुख्यमंत्री कहा।

–आईएएनएस

एकेजे/