‘एक राष्ट्र, एक राजनीतिक दल’ बीजेपी का एजेंडा है : ममता बनर्जी

0
12

कोलकाता, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजेपी ‘एक देश एक चुनाव’ के नाम पर ‘एक देश और एक राजनीतिक दल’ की अपनी अवधारणा को मूर्त रूप देने का प्रयास कर रही है।

दरअसल, उन्होंने यह बात कूचबिहार जिले में पीएम मोदी की रैली से पहले एक जनसभा में कही।

उन्होंने कहा, “बीजेपी एक देश और एक राजनीतिक दल की अपनी अवधारणा को मूर्त रूप देने का प्रयास कर रही है। यह बीजेपी का एकमात्र मकसद और नीति है।”

सीएम बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि आज आप देखेंगे कि कोई अपने आंसू बहाएगा। आप उनसे जरा 11 लाख लाभार्थियों के भाग्य के बारे में पूछें, जिनकी सूची यहां से केंद्र सरकार के पास भेजी गई। उनसे पूछें कि मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी योजना के लंबित बकाए का क्या हुआ।

उन्होंने कहा कि भाजपा सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को तैनात करने की कोशिश कर रही है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल को निशाना बना रही है।

सीएम ने कहा, “इसके अलावा, बीजेपी हमें केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए हमें डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम किसी भी दबाव में जांच एजेंसियों के सामने नहीं झुकेंगे।”

इस बीच, सीएम बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “जो हमारी पार्टी में बोझ था, वो अब बीजेपी के लिए एसेट है। मेरे पास उनके खिलाफ सभी लंबित मामलों की विस्तृत जानकारी है। मैं इन सबके बारे में उचित समय में खुलासा करूंगी।”

सीएम ने भाजपा पर 2014 में देश की सत्ता में आने के बाद से ही पश्चिम बंगाल को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “बीजेपी 2014 से पश्चिम बंगाल की जनता को परेशान कर रही है। ये लोग प्रदेश की जनता को बिल्कुल भी सम्मान नहीं दे रहे हैं। ये लोग 2014 से प्रदेश में गुंडागर्दी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।”

सीएम बनर्जी ने कहा कि उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि बीजेपी नेता और उसके कार्यकर्ता स्थानीय लोगों को आतंकित करने का प्रयास करते हैं।

सीएम बनर्जी ने कहा, “अगर वो ऐसा करते हैं, तो आप सीधा स्थानीय पुलिस स्टेशन में जाकर शिकायत दर्ज करवाइए। अगर स्थानीय पुलिस आपकी शिकायत दर्ज नहीं करती, तो आप सीधा मेरे पास आइए। मैं इस मामले को देखूंगी।”