एक्टर बोमन ईरानी को ब्रिटिश संसद से मिलेगा विशेष सम्मान

0
77

मुंबई, 23 जनवरी (आईएएनएस)। ‘मुन्ना भाई’ फ्रेंचाइजी, ‘3 इडियट्स’, ‘खोसला का घोसला’ और अन्य फिल्मों के लिए जाने जाने वाले एक्टर बोमन ईरानी को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए ब्रिटिश संसद द्वारा एक विशेष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

एक्टर को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक विशेष स्पीकर के रूप में भी आमंत्रित किया गया है। बोमन ईरानी 24 जनवरी को अपने परिवार के साथ कार्यक्रमों के लिए लंदन जाएंगे। 25 जनवरी को वह भाषण देंगे।

इस यादगार उपलब्धि के साथ, बोमन ईरानी अब शाहरुख खान और शशि थरूर के नक्शेकदम पर चलते हुए ऑक्सफोर्ड में सम्मानित वक्ताओं की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।

बोमन ईरानी ने इस अवसर और सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। एक्टर ने कहा, ”ऐसे सम्मानित ग्लोबल मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और यह मान्यता प्राप्त करना वास्तव में विनम्र भावना पैदा करता है। खासतौर पर इसलिए क्योंकि इस संतुष्टिदायक पल का गवाह बनने के लिए मेरा परिवार मेरे साथ मौजूद रहेगा।”

एक्टर ने आगे कहा, ”मैं अपने जीवन के अनुभवों और अपने दो दशक के करियर के दौरान प्राप्त ज्ञान को अन्य प्रतिभाशाली लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हूं। भारत के एक टुकड़े को अपने साथ ले जाते हुए, मैं इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं।”

बोमन ईरानी को हाल ही में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘डंकी’ में देखा गया था जो पिछले महीने रिलीज हुई थी। यह फिल्म अवैध आप्रवासन के विषय को छूती है। दोनों इससे पहले ‘मैं हूं ना’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी