कांग्रेस में शामिल होने पर बीआरएस ने की दो एमएलसी को अयोग्य घोषित करने की मांग

0
12

हैदराबाद, 22 मार्च (आईएएनएस)। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने शुक्रवार को तेलंगाना विधान परिषद के अपने दो सदस्यों को अयोग्य ठहराने की मांग की। ये दोनों हाल ही में सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने परिषद के चेयरमैन जी. सुखेंदर रेड्डी से मुलाकात कर एक याचिका सौंपी, जिसमें एमएलसी पटनम महेंद्र रेड्डी और कुसुकुंतला दामोदर रेड्डी को अयोग्य ठहराने की मांग की गई।

बीआरएस एमएलसी एमएस प्रभाकर राव, यादव रेड्डी और सेरी सुभाष रेड्डी और बीआरएस विधायक दल कार्यालय सचिव एम. रमेश रेड्डी ने जुबली हिल्स में सुखेंद्र रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की और याचिका सौंपी।

बाद में सुभाष रेड्डी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उन्होंने चेयरमैन को बताया कि महेंद्र रेड्डी और दामोदर रेड्डी दोनों बीआरएस बी-फॉर्म पर परिषद के लिए चुने गए हैं। लेकिन वे कांग्रेस में शामिल हो गए। उन पर दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आवश्यक कार्रवाई के लिए सभी दस्तावेज चेयरमैन को सौंप दिए हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे और दोनों एमएलसी को अयोग्य घोषित करेंगे।

पूर्व मंत्री महेंद्र रेड्डी ने अपनी पत्नी सुनीता रेड्डी, जो विकाराबाद जिला परिषद की अध्यक्ष हैं, के साथ पिछले महीने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी।

कांग्रेस ने गुरुवार को सुनीता रेड्डी को मल्काजगिरी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार नामित किया, जहां 13 मई को मतदान होगा।