महुआ मोइत्रा के पिता के आवास पर सीबीआई की रेड

0
11

कोलकाता, 23 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा के पिता डीएल मोइत्रा के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर सीबीआई ने शनिवार सुबह छापेमारी शुरू की।

इससे पहले कथित कैश फॉर क्वेरी घोटाले के सिलसिले में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

टीएमसी ने मोइत्रा को नादिया जिले के कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से वह 2019 में चुनी गईं थीं।

सूत्रों ने कहा, ”सीबीआई अधिकारी दक्षिण कोलकाता के न्यू अलिपोरे इलाके में ‘रत्नबली’ नामक आवासीय परिसर में बिजनेसमैन डीएल मोइत्रा के आवासीय फ्लैट पर पहुंचे।”

सीबीआई टीम को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की सुरक्षा दी गई। हालांकि, सीबीआई अधिकारी छापेमारी के पीछे के कारण के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, महुआ मोइत्रा फ्लैट पर नहीं रहती हैं। शनिवार सुबह जब सीबीआई की टीम वहां पहुंची तो उनके पिता भी मौजूद नहीं थे। पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में ईडी और सीबीआई की छापेमारी की बाढ़ सी आ गई है।

ईडी ने शुक्रवार को मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बीरभूम जिले स्थित आवास पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने उनके आवास से 41 लाख रुपये की नकदी और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए।

हालांकि, मंत्री को ईडी के अधिकारियों ने गिरफ्तार नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि वह अपने आवास से बरामद नकदी के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ थे।