चेन्नईयिन एफसी ने बहुमुखी डिफेंडर लालडिनपुइया को अपने साथ जोड़ा

0
9

चेन्नई, 7 जून (आईएएनएस)। चेन्नईयिन एफसी ने तीन साल के सौदे पर डिफेंडर पीसी लालडिनपुइया के अधिग्रहण के साथ 2024-25 सीज़न के लिए अपना तीसरा अनुबंध पूरा कर लिया है।

मिजोरम के 27 वर्षीय खिलाड़ी को डिफेंस के साथ-साथ मिडफील्ड में भी काम करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। वह जमशेदपुर एफसी के साथ शानदार प्रदर्शन के बाद मरीना मचान्स में शामिल हो गए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि लालडिनपुइया ने 2022 में ओवेन कॉयल के नेतृत्व में जमशेदपुर के साथ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पदार्पण किया और वह उसी वर्ष आईएसएल लीग शील्ड जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।

मुख्य कोच कॉयले ने कहा, “लालडिनपुइया में हमें शानदार सीज़न के बाद एक अविश्वसनीय सेंटर बैक मिला है। मैंने उनके साथ कुछ समय तक काम किया है और मुझे विश्वास है कि टीम के बीच उन्हें काफी पसंद किया जाएगा।”

पहले कॉयले के नेतृत्व में खेलने के बाद, प्रतिभाशाली फुटबॉलर को मुख्य कोच की खेल शैली की बहुत अच्छी समझ है और उम्मीद है कि जब वह चेन्नईयिन में स्कॉट्समैन के साथ फिर से जुड़ेगा तो वह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

लालडिनपुइया ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “जब उन्होंने मुझे बताया कि वे मुझमें रुचि रखते हैं, तो मैं क्लब में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हुआ। एक बड़ी टीम और कोच भी एक अच्छा कोच है, मैं उसकी प्रणाली और चेन्नईयिन में शामिल होने के बारे में सब कुछ जानता हूं इसलिए मैं उसके अधीन खेल सकता हूं।”

लालडिनपुइया ने पिछले तीन आईएसएल सीजन में 35 मैच खेले हैं। 37 इंटरसेप्शन और 15 ब्लॉक के साथ, वह पिछले सीज़न में जमशेदपुर के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों में से एक थे। उन्होंने 106 भिड़ंत और 35 टैकल भी जीते।

उन्होंने 2019 में आई-लीग सेकेंड डिवीजन में छिंगा वेंग एफसी के साथ अपने करियर की शुरुआत की और बाद में आई-लीग में आइजोल एफसी के लिए भी खेले।