चीन ने इंडोनेशिया को हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता

0
11

चेंगदू (चीन), 5 मई (आईएएनएस) चीन ने रविवार को यहां इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता।

दो साल पहले दक्षिण कोरिया से फाइनल हारने के बाद, जब 2016 के बाद पहली बार चैंपियनशिप चीनी धरती पर हुई तो चीन को प्रबल दावेदार के रूप में देखा गया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक चैंपियन चेन युफेई ने एकल मुकाबले में ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को 21-7, 21-16 से हराया।

चेन ने मैच के बाद कहा,”मैं किसी से भी मुकाबला करने के लिए तैयार हूं। मैं आश्वस्त हूं और काफी अच्छे फॉर्म में हूं। “

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेन किंगचेन और जिया यिफान ने युगल मुकाबले में सिटी फादिया सिल्वा रामधंती और रिबका सुगियार्तो को 21-11, 21-8 से हराकर चीन को 2-0 से आगे कर दिया।

अगले दूसरे एकल में, इंडोनेशियाई किशोर एस्टर नुरुमी ट्राई ने पहला गेम 21-10 से जीत लिया, लेकिन ही बिंगजियाओ ने वापसी करते हुए 21-15, 21-17 से जीत हासिल कर ली।

जिया के साथ चार उबेर कप खेल चुकी चेन ने कहा, “यह शायद हमारा आखिरी टीम इवेंट होगा। यह हमारे प्रशंसकों के लिए दुखद क्षण हो सकता है, लेकिन चूंकि यह हमारा आखिरी टूर्नामेंट है, कृपया भविष्य में हमारे बेहतर जीवन की कामना करें।”

यह युवा इंडोनेशियाई लोगों के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन था क्योंकि उन्होंने 2008 के बाद पहली बार टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद की।

तुनजुंग ने कहा, “हम 16 साल बाद फाइनल में पहुंचे। यह आसान नहीं था लेकिन हमने अपनी ताकत साबित की है।” “यह टूर्नामेंट हमें ओलंपिक खेलों के लिए बेहतर ढंग से तैयार करने के लिए मदद करेगा।”

जापान और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता।

थॉमस कप फाइनल रविवार शाम को होना है।