इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के ओपनिंग सीजन में तेलंगाना टाइगर्स का नेतृत्व करेंगे क्रिस गेल

0
19

देहरादून, 8 फरवरी (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल 23 फरवरी से 3 मार्च तक राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के उद्घाटन संस्करण में तेलंगाना टाइगर्स की कप्तानी करेंगे।

तेलंगाना टाइगर्स लाइनअप में गेल के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुदीप त्यागी और मनप्रीत गोनी के साथ-साथ वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रिकार्डो पॉवेल भी शामिल हैं।

गेल, जिनके नाम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। देहरादून में अपने ट्रेडमार्क पावर-हिटिंग कौशल को उजागर करने के लिए तैयार हैं।

टूर्नामेंट के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे आगे बढ़ने के लिए क्या प्रेरित करता है? खुद पर मेरा विश्वास और भीड़ की आवाज़।”

भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित आईवीपीएल क्रिकेट प्रतिभा के दमदार प्रदर्शन की गवाही देता है जिसमें सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, यूसुफ पठान, हर्शल गिब्स जैसे दिग्गजों को एक साथ लाया गया है।

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा: “हम आईपीएल के बाद भारत में इसे सर्वश्रेष्ठ लीग में से एक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने क्रिस गेल, वीरेंद्र जैसे अनुभवी क्रिकेटर के साथ विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को जोड़ा है।”

भाग लेने वाली टीमों में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं।

प्रत्येक टीम में दुनिया भर से चार से पांच प्रतिष्ठित खिलाड़ी होंगे।