श्रीलंका की बढ़ी मुश्किलें, क्रिस सिल्वरवुड ने मुख्य कोच के पद से दिया इस्तीफा

0
12

कोलंबो, 27 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप में श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब था। यह टीम अपने देश लौट चुकी है, और अब निजी कारणों का हवाला देते हुए क्रिस सिल्वरवुड ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी शेयर की।

क्रिस सिल्वरवुड का इस्तीफा पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद सलाहकार कोच के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है।

जयवर्धने, जो पिछले जनवरी से एक साल के अनुबंध पर थे, ने छह महीने बाद ही इस्तीफा दे दिया।

सिल्वरवुड ने कहा, “एक अंतरराष्ट्रीय कोच होने का मतलब है परिवार से लंबे समय तक दूर रहना। अपने परिवार के साथ लंबी बातचीत के बाद भारी मन से, मुझे लगता है कि अब मेरे लिए घर लौटने और उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताने का समय आ गया है।”

सिल्वरवुड ने अप्रैल 2022 में मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से उनके साथ काम करने वाले श्रीलंका क्रिकेट और अन्य विभागों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “मैं श्रीलंका में अपने कार्यकाल के दौरान खिलाड़ियों, कोच, स्टाफ और एसएलसी के प्रबंधन को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके समर्थन के बिना, कोई भी सफलता संभव नहीं होती। श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है और मैं कई प्यारी यादें अपने साथ लेकर जाऊंगा।”

उनके कार्यकाल में, श्रीलंका ने 2022 में टी20 एशिया कप जीता और 2023 एशिया कप में उपविजेता भी रहा।

इसके अतिरिक्त, टीम ने घरेलू और विदेशी दोनों ही जगहों पर कई द्विपक्षीय श्रृंखलाएं जीतीं। इनमें 50 ओवर के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला जीत और बांग्लादेश पर दो टेस्ट श्रृंखला जीत शामिल हैं।

एसएलसी ने कहा, “श्रीलंका क्रिकेट क्रिस सिल्वरवुड को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं और उनके कार्यकाल के दौरान उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देता है।”

मुख्य कोच और सलाहकार कोच दोनों के इस्तीफे की वजह टीम का टी20 विश्व कप अभियान का निराशाजनक प्रदर्शन रहा, जिसमें वे सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे।

श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ केवल एक जीत दर्ज की, जबकि उसे दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा और ग्रुप चरण में नेपाल के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।