कर्नाटक : नाबालिग चचेरी बहन को गर्भवती करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

0
56

कलबुर्गी, 20 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने एक युवक को अपनी नाबालिग चचेरी बहन को गर्भवती करने के आरोप में पॉक्सो अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। कक्षा 10 में पढ़ने वाली नाबालिग ने पिछले महीने एक बच्चे को जन्म दिया था।

घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए, स्थानीय शिक्षा विभाग ने लापरवाही के लिए कलबुर्गी जिले के एक सरकारी आवासीय विद्यालय के प्रिंसिपल और वार्डन को निलंबित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता आवासीय विद्यालय की छात्रा थी और उसने 28 दिसंबर 2023 को बच्चे को जन्म दिया था। पीड़िता को उसके नवजात बच्चे के साथ वर्तमान में कलबुर्गी के अमूल्य शिशु गृह में रखा गया है।

पुलिस ने कहा कि लड़की ने स्कूल अधिकारियों से पेट दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद उसे उसके माता-पिता के पास घर भेज दिया गया। जब दर्द बढ़ गया, तो माता-पिता लड़की को पड़ोसी महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के एक अस्पताल में ले गए।

स्कैन के बाद डॉक्टरों को पता चला कि वह गर्भवती है। बाद में पता चला कि लड़की का चचेरा भाई उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था।

प्रिंसिपल और वार्डन को उनकी लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है क्योंकि वे सतर्कता बरतने में विफल रहे। फिलहाल निंबार्गा पुलिस मामले की जांच कर रही है.

–आईएएनएस

एफजेड/