कोलिन्स ने रिबाकिना को अपदस्थ कर मियामी ओपन का खिताब जीता

0
5

फ्लोरिडा, 31 मार्च (आईएएनएस) गैरवरीय अमेरिकी डेनिएल कोलिन्स ने डब्ल्यूटीए 1000 मियामी ओपन जीतने के लिए नंबर 4 वरीयता प्राप्त एलेना रिबाकिना को 7-5, 6-3 से अपदस्थ कर अपने करियर का सर्वोच्च स्तर का खिताब हासिल किया।

दोनों खिलाड़ियों द्वारा पावर हिटिंग के 2 घंटे और 2 मिनट के जबरदस्त प्रदर्शन में, 30 वर्षीय कोलिन्स ने अपने करियर का तीसरा डब्ल्यूटीए एकल खिताब, अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब और 2021 से किसी स्तर पर अपना पहला खिताब अपने नाम किया।

उसने अपने पिछले 21 मैचों में से 17 में जीत हासिल की और शनिवार रात की जीत के साथ, अमेरिकी अगले सप्ताह तक विश्व में 22वें नंबर पर पहुंच जाएगी।

कोलिन्स 2018 में स्लोएन स्टीफंस के बाद मियामी ओपन खिताब जीतने वाली पहली अमेरिकी महिला बनीं। वह मार्टिना नवरातिलोवा, क्रिस एवर्ट, तीन बार की चैंपियन वीनस विलियम्स, आठ बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स और स्टीफ़ंस के बाद ताज जीतने वाली कुल मिलाकर छठी अमेरिकी महिला बन गई हैं।

उन्होंने ऑफ-कोर्ट स्वास्थ्य समस्याओं के कारण इस सीज़न के अंत में संन्यास लेने का अपना निर्णय बरकरार रखा है। उन्होंने पेशेवर टेनिस से अपनी विदाई की कोई तारीख तय नहीं की है और कम से कम यूएस ओपन तक खेलने की योजना बना रही हैं।

कोलिन्स ने टूर्नामेंट वेबसाइट से कहा,”आज बाहर जाना और प्रशंसकों से मुझे जो ऊर्जा महसूस हुई और सचमुच ऐसा महसूस हुआ कि मैं अपने हजारों सबसे अच्छे दोस्तों के सामने खेल रही हूं, यह अद्भुत था, यह बिल्कुल अवास्तविक था। मैं इस दिन को कभी नहीं भूलूंगी। ”

कोलिन्स ने खुलासा किया कि पिछले सीज़न के लिए उनकी योजनाओं में डब्ल्यूटीए 1000 जीतना शामिल था, और तथ्य यह है कि वह पेशेवर टेनिस नहीं खेलेंगी।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि आज मैंने इतना अच्छा खेला और अच्छा काम किया, इसका एक कारण यह था कि मेरी मानसिकता यह थी कि मैं इसके हर मिनट का आनंद लूंगी। यह मेरा आखिरी साल है, यह मेरा आखिरी सीजन है , और ये मेरी कुछ अंतिम घटनाएं हैं। मैं इन पलों को याद करना चाहती हूं।”