कांग्रेस ने तेलंगाना में लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की

0
9

हैदराबाद, 31 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस ने रविवार को तेलंगाना के सभी 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए, जहां 13 मई को चुनाव होने हैं।

पार्टी महासचिव और तेलंगाना प्रभारी दीपा दासमुंशी ने लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की घोषणा की।

रोहित चौधरी नौ निर्वाचन क्षेत्रों के एआईसीसी प्रभारी होंगे, पी.सी. विशुनाथ शेष आठ की देखभाल करेंगे।

राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बी. महेश कुमार गौड़ के अनुसार, दीपा दासमुंशी ने राज्य के मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किया।

राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी को खम्मम का प्रभारी नियुक्त किया गया है, सिंचाई मंत्री एन. उत्तम कुमार रेड्डी नलगोंडा की देखभाल करेंगे और परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर करीमनगर के प्रभारी हैं।

उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डी. श्रीधर बाबू को पेद्दापल्ली की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वरिष्ठ नेता और विधायक आर प्रकाश रेड्डी वारंगल निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी होंगे। महबुबाबाद के लिए दासमुंशी ने कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्‍वर राव को प्रभारी नियुक्त किया है।

पार्टी नेता ओबैदुल्ला कोथवाल हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी होंगे। सड़क और भवन मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र की देखभाल करेंगे, जबकि उनके भाई और विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी भोंगिर की देखभाल करेंगे।

उत्पाद शुल्क मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव को नगरकुर्नूल निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, एआईसीसी सचिव एस ए. संपत कुमार महबूबनगर की देखभाल करेंगे और सार्वजनिक मामलों पर मुख्यमंत्री के सलाहकार वेम नरेंद्र रेड्डी को चेवेल्ला निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है।

अन्य प्रभारी पूर्व विधायक मैनमपल्ली हनुमंत राव (मलकजगिरी), मंत्री कोंडा सुरेखा (मेडक), विधायक पी. सुदर्शन रेड्डी (निजामाबाद), मंत्री डी. अनसूया सीताक्का (आदिलाबाद) और मंत्री दामोदर राजा नरसिम्हा (जहीराबाद) हैं।

कांग्रेस ने अब तक 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बाकी चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा एक या दो दिन में होने की संभावना है।