तेलंगाना की कांग्रेस सरकार पूरी करेगी अपनी गारंटियां : सोनिया गांधी

0
9

हैदराबाद, 2 जून (आईएएनएस)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को तेलंगाना के लोगों को आश्वस्त किया कि राज्य की कांग्रेस सरकार अपनी गारंटियों को पूरा करेगी।

सोनिया गांधी ने तेलंगाना के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई दी और उन्हें तेज विकास तथा उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में 10वें तेलंगाना स्थापना दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में उनका पहले से रिकॉर्ड किया गया वीडियो संदेश चलाया गया।

राज्य सरकार ने समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था, लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण वह नहीं आ सकीं।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने कांग्रेस को समृद्ध तथा विकसित तेलंगाना के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी है और लोगों के सभी सपनों का पूरा करना उनका कर्तव्य है।

उन्होंने कहा, “आज इस खास मौके पर, मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में तेलंगाना की कांग्रेस सरकार अपनी गारंटियों को पूरा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।”

सोनिया गांधी ने “महान राज्य के गठन के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले तेलंगाना के अनगिनत शहीदों” को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, “मैंने 2004 में करीमनगर में तेलंगाना के लोगों से वादा किया था कि कांग्रेस उनके सपनों को पूरा करेगी। मेरे बयान के बाद हमारी पार्टी में भी मतभेद उभरा था और कई लोग पार्टी छोड़कर चले गये। लेकिन आपके साहस और दृढ़ निश्चय ने मुझे आपके सपनों को पूरा करने की ताकत तथा प्रेरणा दी।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 10 साल में तेलंगाना के लोगों ने उन्हें काफी सम्मान और स्नेह दिया है।

मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने राष्ट्र ध्वज फहराया और पुलिस दस्ते की सलामी ली।

पिछले साल दिसंबर में राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद यह पहला तेलंगाना स्थापना दिवस है।