मेसी सेमीफाइनल में कनाडा के खिलाफ खेलने के लिए फिट: कोच स्कालोनी

0
7

न्यू जर्सी (यूएसए), 9 जुलाई (आईएएनएस)। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी बुधवार को कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल में कनाडा के खिलाफ खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। अर्जेंटीना के मुख्य कोच लियोनल स्कालोनी ने यह पुष्टि की है।

मेसी की फिटनेस पर संदेह था क्योंकि स्ट्राइकर जांघ की शिकायत के कारण पेरू के खिलाफ आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, वह इक्वाडोर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में लौटे और 90 मिनट पूरे किए, हालांकि वह पेनल्टी शूटआउट में मौके से चूक गए।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में, स्कालोनी ने किसी भी फिटनेस चिंता से इनकार किया और कहा कि मेसी को शामिल करने पर निर्णय लेना उनके लिए कोई दिमागी काम नहीं था क्योंकि पूरी तरह से फिट नहीं होने की स्थिति में भी वे उन्हें खिलाते।

स्कोलोनी ने कहा, “99 फीसदी समय, (मेसी) खेलने के लिए फिट है। मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ कि वह खेलने के लिए फिट नहीं है। हर बार जब वह मैदान पर आता है, तो वह खेलने के लिए फिट होता है। (कनाडा) के खिलाफ, वह खेलने के लिए फिट है , बिना किसी संदेह के। यह मेरे लिए बहुत आसान निर्णय है, क्योंकि यह एक बहुत ही स्पष्ट निर्णय है, कि यदि वह ठीक है, तो वह खेलता है और यदि वह ठीक नहीं है, तो वह अंतिम 30 मिनट खेलता है।”

“जब वह फिट होता है, तो वह हमेशा खेलता है। इसमें कोई संदेह नहीं है। किसे कोई संदेह होगा? मैं कोच हूं, इसलिए मुझे कोई संदेह नहीं है। मैं ही निर्णय लेता हूं और जब मैं देखता हूं कि वह खेलने के लिए फिट है, तब भी यदि वह 100 फीसदी फिट नहीं है, तो वह खेलेगा। मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं लेकिन मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसका मुझ पर कभी कोई असर नहीं पड़ेगा, मुझे पता है कि भले ही वह परफेक्ट स्थिति में न हो, वह हमें क्या दे सकता है। उन्होंने कहा, ”यह जानते हुए कि वह हमें बहुत कुछ देता है, मैं उसे मैदान पर न उतारने की गंभीर गलती नहीं करूंगा, इसलिए यह निर्विवाद है।”

कनाडा के खिलाफ जीत अर्जेंटीना को पिछले दशक में पांच टूर्नामेंटों में चौथे कोपा अमेरिका फाइनल में पहुंचा देगी। यह मेसी की अंतिम अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता हो सकती है, क्योंकि 2026 में अगले विश्व कप के समय वह 39 वर्ष के हो जाएंगे।

हालाँकि, तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में शामिल होने से, अर्जेंटीना को कनाडा सेमीफ़ाइनल परिणाम की परवाह किए बिना कम से कम एक अतिरिक्त मैच का आश्वासन दिया गया है।