कांग्रेस ने माकपा के राज्य सचिव को बंगाल में न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया

0
21

कोलकाता, 22 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य और पश्चिम बंगाल में पार्टी के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम को इसके राज्य से गुजरने के दौरान पार्टी की न्याय यात्रा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

सूत्रों ने कहा कि सलीम को राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रदीप भट्टाचार्य और पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक गुलाम अहमद मीर दोनों ने व्यक्तिगत रूप से सूचित किया है।

पता चला है कि सलीम ने उन्हें बताया है कि यदि वह तिरुवनंतपुरम में अपनी पार्टी के राजनीतिक कार्यक्रमों के कारण उपस्थित नहीं हो पाते हैं, तो वह अपनी पार्टी के संबंधित जिला नेतृत्व को यात्राओं में भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश देंगे।

सभी की निगाहें अब तृणमूल कांग्रेस पर हैं कि क्या वे कोई प्रतिनिधित्व भेजेंगे, हालाँकि राजनीतिक पर्यवेक्षकों को भी लगता है कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य कांग्रेस दोनों के हालिया रुख के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस की भागीदारी की संभावना नगण्य है।

जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने का संकेत दिया है, वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के पांच बार के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें आगामी आम चुनाव में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है।

तय कार्यक्रम के अनुसार पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा मुख्य रूप से राज्य के उत्तरी क्षेत्र में केंद्रित होगी।

रूट मैप के अनुसार, यात्रा पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के तूफानगंज उप-मंडल में बॉक्सिरहाट के माध्यम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेगी और मुख्य रूप से उत्तर बंगाल के जिलों कूच बिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार, उत्तरी दिनाजपुर और मालदा से होकर गुजरेगी।

अल्पसंख्यक बहुल मुर्शिदाबाद जिला दक्षिण बंगाल का एकमात्र जिला है जो न्याय यात्रा के मार्ग में शामिल है। यह उत्तरी बंगाल के साथ उस क्षेत्र का सीमावर्ती जिला है।

–आईएएनएस

एकेजे/