भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में हैरी ब्रुक की जगह डैन लॉरेंस शामिल (लीड)

0
23

अबू धाबी, 21 जनवरी (आईएएनएस)। 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाले भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हैरी ब्रूक के स्थान पर डैन लॉरेंस को शामिल किया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पहले के एक बयान में कहा गया था कि ब्रूक निजी कारणों से इंग्लैंड के पूरे भारत दौरे में शामिल नहीं होंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा, ”सरे के डैन लॉरेंस अगले 24 घंटों में इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में शामिल होंगे।”

ब्रुक की तरह ही 26 वर्षीय लॉरेंस मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 29 की औसत से 551 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से तीन विकेट भी हासिल किए हैं। लॉरेंस ने 2021 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान तीन पारियों में 149 रन बनाए और उनका औसत 24.83 रहा।

उन्हें अहमदाबाद में भारत ‘ए’ के खिलाफ चल रही इंग्लैंड लायंस की सीरीज में शामिल नहीं किया गया ।

इसके बजाय वह ऑस्ट्रेलिया के बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेले और वर्तमान में आईएलटी20 सीजन दो में डेजर्ट वाइपर के लिए खेलने के लिए यूएई में हैं।

लॉरेंस को शामिल करने का मतलब है कि इंग्लैंड के पास यह देखने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं कि मध्य क्रम में ब्रुक की भूमिका कौन ले सकता है। विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स के रूप में दो और विकल्प हैं।

ब्रुक का हटना इंग्लैंड के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है, क्योंकि दाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले डेढ़ साल से टेस्ट खेलने के दौरान टीम के लिए चमकते सितारों में से एक रहा है।

12 टेस्ट मैचों में उनका औसत 62.16 है, जिसमें उन्होंने 91.76 के स्ट्राइक रेट से 1181 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और सात अर्द्धशतक शामिल हैं।

दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे में उन्हें ब्रेकआउट मोमेंट मिला, जहां उन्हें पांच पारियों में 93.60 की औसत से 468 रन बनाने और शानदार 153 रन सहित तीन शतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

अबू धाबी में भारत के टेस्ट दौरे की तैयारी में आखिरी दस दिन बिताने के बाद इंग्लैंड रविवार को हैदराबाद पहुंचेगा।

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम के 25 जनवरी को पहले टेस्ट से पहले सोमवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में प्रशिक्षण लेने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर