मॉस्को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हुई

0
17

मॉस्को, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हो गई है। शनिवार को आईसीआर ने कहा, “प्रारंभिक रूप से पुष्टि की गई है कि आतंकवादी हमले में 60 से अधिक लोग मारे गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।”

इससे पहले, प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, यह बताया गया था कि कम से कम 40 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और हमले में 100 से अधिक घायल हो गए। बॉडी कवच पहने और असॉल्ट राइफल से लैस तीन से पांच अज्ञात बंदूकधारियों ने शुक्रवार को मॉस्को के एक मॉल में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद आग लग गई।

क्रोकस सिटी मॉल नरसंहार में हमले की जांच सुरक्षा एजेंसी, एफएसबी कर रही है।

मॉल शहर की सीमा के ठीक बाहर मॉस्को क्षेत्र में पड़ता है। यहां स्थानीय समय के अनुसार, रात 8 बजे के आसपास हमला किया गया। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद वहां अफरा तफरी फैल गई।

हमलावरों ने संगीत समारोह में आए लोगों को निशाना बनाया और घटनास्थल के वीडियो में चारों ओर शव बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कथित तौर पर इमारत में आग लगाने के लिए हथगोले भी फेंके।

अधिकारियों ने आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की, जिसमें कई एम्बुलेंस के साथ-साथ भारी हथियारों से लैस पुलिस इकाइयों को तैनात किया गया। भीषण आग को बुझाने में मदद के लिए एक हेलीकॉप्टर भी लगाया गया है।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा: “रूसी विदेश मंत्रालय को मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर हुई भयानक त्रासदी के बाद दुनिया भर से आम नागरिकों से संवेदना व्यक्त करने वाले फोन आ रहे हैं। वे इस खूनी आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं।”