दिल्ली में नाबालिग की मौत के मामले में परिजनों ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन

0
36

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तरी दिल्ली के स्कूल में सीनियर छात्रों ने कथित तौर पर एक 12 वर्षीय छात्र को पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार के सदस्यों समेत कई लोगों ने शुक्रवार को स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को घटना के संबंध में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कहा था कि नाबालिग की मौत बाएं घुटने में चोट की वजह से सेप्टिकैमिक शॉक के कारण हुई।

परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि वे बार-बार प्रिंसिपल से मिले थे और उनसे उनके बेटे पर हमला करने के लिए जिम्मेदार छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

सीसीटीवी फुटेज का अनुरोध करने के बावजूद, उन्होंने कहा कि उन्हें केवल आश्वासन दिया गया और घर वापस भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, 20 जनवरी को अशोक विहार स्थित दीप चंद बंधु अस्पताल से एक नाबालिग की इलाज के दौरान मौत होने की सूचना मिली थी।

अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि शास्त्री नगर निवासी 12 वर्षीय लड़के को उसी दिन शाम 7 बजे उसके पिता ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू की गई और मृत लड़के के पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किए गए।

लड़के के पिता ने अपने बयान में कहा कि 11 जनवरी को, उनके बेटे ने स्कूल से लौटने के बाद, उन्हें बताया कि उसे सीनियर छात्रों ने पीटा था और उसने बाएं घुटने में चोट लगने की शिकायत की थी।”

वह अपने बेटे को दीप चंद बंधु अस्पताल ले गए, जहां उसे कुछ दवाएं दी गईं और आगे के इलाज के लिए ऑर्थो ओपीडी में रेफर कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा, “ऑर्थो ओपीडी 11 जनवरी को बंद कर दी गई थी। वे दोपहर में अस्पताल पहुंचे थे। मरीज ने बाद में ऑर्थो ओपीडी में रिपोर्ट नहीं की थी।”

15 जनवरी को नाबालिग को रोहिणी के एक निजी क्लिनिक में ले जाया गया, जहां कुछ अन्य दवाएं दी गईं। अधिकारी ने कहा, “20 जनवरी को बच्चे की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे दीप चंद बंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पिता ने चिकित्सकीय लापरवाही का भी आरोप लगाया है।”

अधिकारी ने आगे कहा कि मृत लड़के का पोस्टमार्टम करने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी की गई और तस्वीरें खींची गईं।

उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एमके, मीणा ने कहा कि मौत बाएं घुटने में कुंद बल के आघात की वजह से सेप्टिकेमिक शॉक के कारण हुई है।

उन्होंने कहा, “पिता के बयान पर सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।”