दिल्ली : आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, दूसरा गंभीर

0
6

नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। उत्तरी दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की गैस पाइपलाइन की मरम्मत के दौरान आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात पुलिस नियंत्रण कक्ष में इब्राहिम पुर स्थित प्रदीप विहार में आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगने और इस घटना में दो लोगों के झुलसने की सूचना मिली थी।

बुराड़ी थाने की एक पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची तो पाया कि आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगी हुई है। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भी पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

बुराड़ी थाने के कर्मचारियों ने आसपास के आईजीएल मजदूरों की तलाश की, जिन्होंने रिसाव को रोकने में अग्निशमन दल की सहायता की।

पुलिस उपायुक्त, उत्तर, एम.के. मीना ने बताया कि परवीन नाम के व्यक्ति ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, राज कुमार को पहले बुराड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में उसे एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आईपीसी की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 337 (किसी भी व्यक्ति को इतनी जल्दबाजी या लापरवाही से चोट पहुंचाना जिससे मानव जीवन खतरे में पड़ जाए) और 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण बनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।