रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की रैली से पहले सुरक्षा कड़ी

0
11

नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में होने वाली इंडिया ब्लॉक रैली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। आयोजन सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए हर गेट पर स्क्रीनिंग और उसके आसपास अर्धसैनिक बलों की तैनाती सहित पूरी तैयारी की गई है।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि सेंट्रल दिल्ली में कोई मार्च नहीं होगा, कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं लाया जायेगा और हथियार पर पूर्ण रूप से पाबन्दी रहेगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि आम जनता को रैली के कारण किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।”

साथ ही, यातायात पुलिस ने घटना के मद्देनजर परिवर्तित मार्गों के संबंध में एक सलाह जारी की है।

एडवाइजरी के अनुसार, सामान्य यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट, हमदर्द चौक, विवेकानंद मार्ग, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक और अजमेरी गेट से जेएलएन मार्ग तक, चमन लाल मार्ग, गुरु नानक चौक से तुर्कमान गेट तक यातायात प्रतिबंधित किया जा सकता है।

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरार्ड चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर सुबह 9 बजे से ट्रैफिक डायवर्जन लगाया जा सकता है।

यातायात पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया कि यदि संभव हो तो इन मार्गों पर जाने से बचें, विशेष रूप से मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें।

यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा, “इसके अलावा, आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे उपरोक्त सड़कों और जंक्शनों के माध्यम से सड़क यात्रा की योजना बनाते समय पर्याप्त समय रखें। जो लोग आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं।”