भोजन वितरण सशक्त बनाने के लिए डेल्हीवरी ओएस1 के डिस्पैचवन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करेगा अक्षय पात्र

0
44

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। देश की सबसे बड़ी एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला सेवा प्रदाता डेल्हीवेरी लिमिटेड ने दुनिया के सबसे बड़े एनजीओ-संचालित स्कूल फीडिंग कार्यक्रम और पीएम पोषण अभियान की कार्यान्वयन इकाई के साथ अपने ओएस1 के एपलिकेशन के संचालन की घोषणा की है।

अक्षय पात्र अपने केंद्रीकृत रसोई से साझेदार स्कूलों तक भोजन वितरण को निष्पादित करने और ट्रैक करने के लिए डिस्पैचवन एप्लिकेशन का उपयोग करेगा। डिस्पैचवन वर्तमान में पांच शहरों में भुवनेश्वर, पुडुचेरी, कुप्पम, नेल्लोर और राउरकेला में चालू है। एक दिन में लगभग 21 लाख बच्चों के खाने की आपूर्ति सुनिश्चित करने वाला राष्ट्रव्यापी रोलआउट 2024 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है।

अक्षय पात्र फाउंडेशन के सीओओ सानिल भास्करन ने कहा, “72 शहरों और 24 हजार स्कूलों में हमारे संचालन के पैमाने को देखते हुए, परिचालन दक्षता हासिल करना एक प्रमुख फोकस क्षेत्र है। डिस्पैचवन की उन्नत क्षमताओं के साथ, हमारा लक्ष्य बच्चों को अधिक प्रभावी ढंग से और अधिक पारदर्शिता के साथ भोजन पहुंचाना है।

उन्होंने कहा, “यह हमारे लागत कटौती प्रयासों को और मजबूत करेगा और हमें अपने संसाधनों को अधिक स्कूलों की सेवा में लगाने की अनुमति देगा, जिन्हें हमारे समर्थन की आवश्यकता है।”

डिस्पैचवन के साथ, अक्षय पात्र केंद्रीय रसोई से साझेदार स्कूलों तक संपूर्ण डिलीवरी प्रक्रिया की वास्तविक समय की ट्रैकिंग और दृश्यता बनाए रखने में सक्षम होगा और डिस्पैचवन की मार्ग अनुकूलन क्षमताओं के माध्यम से कई स्थानों पर डिलीवरी और पारगमन समय को कम करके संसाधन आवंटन को अनुकूलित करेगा।

डेल्हीवरी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी और सह-संस्थापक कपिल भारती ने कहा, “डेल्हीवरी में, हमारा मानना है कि अत्याधुनिक तकनीक से जटिल आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स चुनौतियों के समाधान को सशक्त बनाना चाहिए। ओएस1 हमें प्रतिदिन लाखों स्कूली बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने के अक्षय पात्र के महत्वपूर्ण मिशन का समर्थन करने के लिए अपनी लॉजिस्टिक्स प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता लाने की अनुमति देता है। हम फाउंडेशन के साथ साझेदारी करके गौरवान्वित हैं, क्योंकि इसने हमें सकारात्मक सामाजिक प्रभाव पैदा करने की दिशा में अपनी तकनीक को तैनात करने में सक्षम बनाया है।”

डिस्पैचवन ओएस1 प्लेटफॉर्म पर डेल्हीवरी का प्रमुख लास्ट-माइल डिलीवरी प्रबंधन समाधान है। डेल्हीवेरी ने एंड-टू-एंड ट्रांसपोर्टेशन मैनेजमेंट सिस्टम के साथ ओएस1 उत्पाद सूट का विस्तार करने की भी योजना बनाई है जो इस साल के अंत में उपलब्ध होगा।

–आईएएनएस

एकेजे/