जब देव आनंद ने दीपक तिजोरी को दी सीख, ‘कभी पीछे मुड़कर मत देखना’

0
9

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। एक्टर दीपक तिजोरी ने एक्टर और फिल्म मेकर देव आनंद से सीखे गए जीवन के एक सबक को याद किया।

दीपक से जब पूछा गया कि वह हिंदी सिनेमा में अपने सफर को कैसे देखते हैं, तो उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ”मैं पीछे मुड़कर नहीं देखता। यह मैंने अभिनेता देव आनंद से सीखा है। वह बहुत प्यारे इंसान थे जिन्होंने मुझे यह सिखाया।”

अभिनेता ने कहा, ”मैं अक्सर उनके साथ चाय पीने और गपशप करने के लिए रुकता था। मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया, यही कारण है कि आप मुझे उनकी पिछली कुछ फिल्मों में उनके लिए सब कुछ करते हुए देख सकते हैं, भले ही वह सिर्फ एक गाना हो, जो मैंने ‘गैंगस्टर’ में किया था, आप मुझे अन्य फिल्मों में भी देख सकते हैं, यह उनके लिए मेरा प्यार और सम्मान था।”

अपनी मुलाकात का एक किस्सा याद करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि मैंने उनसे पूछा था, ‘देव साहब आपने 1960 के दशक में इतनी सारी सुपरहिट फिल्में दीं, तो आप नई कहानियां क्यों लिखना चाहते हैं? आप सिर्फ ‘गाइड’ या ‘हम दोनों’ का रीमेक क्यों नहीं बनाते, जो मेरी भी पसंदीदा थीं।”

उन्होंने तुरंत मुझे रोका और कहा, ‘दीपक, मैं कभी पीछे मुड़कर नहीं देखता, जो गया वो कल था, जो आज है मैं उसी में रहता हूं।’

दीपक ने साझा किया, उनकी सीख लंबे समय तक कायम रही।

एक्टर ने कहा, ”यही मैंने सीखा है जिसे मैं अभी भी लागू करता हूं, और मैं भगवान का भी आभारी हूं कि उन्होंने मुझे पहले भी ऐसा काम करने का मौका दिया। अवसर मिलने पर आने वाले दिनों में और भी बेहतर काम करने की उम्मीद है।”