सीतारमण के साथ कैग के निष्कर्षों पर चर्चा की: बंगाल के नेता प्रतिपक्ष

0
16

कोलकाता, 5 फरवरी (आईएएनएस)। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और उन्हें पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा केंद्र प्रायोजित योजनाओं में खर्च धन के उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा न करने पर कैग के निष्कर्षों से अवगत कराया।

सुवेंदु अधिकारी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। उन्हें मंगलवार से राज्य विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने के लिए सोमवार रात को ही कोलकाता लौटना है।

अधिकारी ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए निर्मला सीतारमण के साथ अपनी मुलाकात की जानकारी देते हुए कहा कि कैग के निष्कर्षों के अलावा, उन्होंने वित्त मंत्री के साथ पश्चिम बंगाल द्वारा 2017 से जीएसटी ऑडिट रिपोर्ट जमा नहीं करने के मुद्दे पर भी चर्चा की।

अधिकारी ने अपने ट्वीट में कहा, “हमने कैग की रिपोर्ट पर चर्चा की, जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार पर ₹2.29 लाख करोड़ के फंड के लिए उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा न करने का आरोप लगाया गया है। पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य है जिसने 2017 से जीएसटी ऑडिट रिपोर्ट जमा नहीं की है।”

एक्स पर एक अन्य संदेश में अधिकारी ने बिना कोई विवरण बताए, सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर… बंगाल और कई अन्य राजनीतिक मुद्दों को लेकर करीब 45 मिनट तक विस्तृत चर्चा हुई। पश्चिम बंगाल के विकास के लिए उनका समर्थन और मार्गदर्शन मांगा।”