विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जोकोविच, एलेक्स की होगी टक्कर

0
12

लंदन, 9 जुलाई (आईएएनएस)। नोवाक जोकोविच ने डेनमार्क के होल्गर रूण को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर अपने 15वें विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अब उनका मुकाबला बुधवार को एलेक्स डी मिनौर से होगा।

जोकोविच मैच में फैंस की हूटिंग से नाराज दिखे और कहा कि इस तरह के व्यवहार को वह स्वीकार नहीं करते हैं।

जोकोविच को रूण ने पिछले कई मुकाबले में बैकफुट पर धकेल दिया था, जिसमें 2022 में पेरिस मास्टर्स फाइनल सहित कई अन्य मैच शामिल हैं।

मैच के बाद जोकोविच ने अपनी जीत पर बात की और कहा कि जिन लोगों ने उनको सम्मान दिया और टिकट लेकर मैच देखने आए और देर रात तक बैठकर टेनिस के प्रति अपने प्यार को दिखाया, उनको दिल से शुक्रिया। साथ ही, उन्होंने हूटिंग कर रहे लोगों की आलोचना की और कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जोकोविच ने कहा, “मुझे नहीं पता कि वे रूण के समर्थन में नारे लगा रहे थे, पर यह भी हूटिंग का एक बहाना है। मैं इसे स्वीकार नहीं करता हूं।”

विंबलडन में 15वीं बार अंतिम आठ में पहुंच कर, जोकोविच ने ग्रास-कोर्ट मेजर में सबसे अधिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की सर्वकालिक सूची में जिमी कोनर्स (14) को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

एटीपी के आंकड़ों के अनुसार, केवल रिकॉर्ड आठ बार के चैंपियन रोजर फेडरर ही क्वार्टर फाइनल में (18 बार) पहुंचे हैं।

यह ग्रैंड स्लैम टेनिस में जोकोविच का 60वां क्वार्टर फाइनल है। 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन इस चैंपियनशिप में फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का लक्ष्य बना रहे हैं और उनका अगला मुकाबला एलेक्स डी मिनौर से होगा।